आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर से 130 करोड़ रुपये की ‘बेहिसाब नकदी’ बरामद

Posted on Posted in Politics

 

AAP-MLA-KARTAR-INCOME-TAX-RAID

 

आयकर विभाग के रेड के दौरान दिल्ली के छतरपुर से आम आदमी पार्टी के एम.एल.ए करतार सिंह तंवर के पास 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। हाल ही में इनकम टैक्स की छापेमारी में उनकी 20 कंपनियों का पता लगा था। जांच में इन्वेस्टमेंट और रिकवर की गई रकम के किसी लीगल सोर्स की जानकारी भी नहीं मिली।

जानकारी के मुताबिक, तंवर के घर, ऑफिस और फार्महाउस के अलावा 11 ठिकानों पर 100 से ज्यादा आईटी अफसरों की टीम ने रेड की। उनकी 130 करोड़ की संपत्ति बेनामी मिली, जिसकी तंवर कोई डीटेल नहीं दे पाए। तंवर और उनके भाई से 1 करोड़ कैश के अलावा गहने भी बरामद बरामद किए गये।

आयकर छापे के जवाब में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘ मोदी जी , आप सीबीआई , दिल्ली पुलिस , आईबी , प्रवर्तन निदेशालय और आयकर चाहे कुछ भी लगा लीजिए, हम अपना काम करते रहेंगे। “

आप में जाने से पहले तंवर बीजेपी पार्षद थे। 2014 में वे आप में शामिल हुए। छतरपुर से एम.एल.ए का चुनाव जीते। सूत्रों के अनुसार, तंवर ने हाल ही में घिटोरनी गांव में एक फार्म हाउस खरीदा था। डील का पूरा पेमेंट कैश किया गया था। इसकी शिकायत आईटी से की गई। इस डील में किसी लोन की जानकारी भी सामने नहीं आई। फिलहाल, तंवर की कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तैयार किए गए मॉल, रेसिडेंशियल हाउस के मामलों की जांच चल रही है।