C-वोटर के सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिखी देश की जनता।40 दिन बाद भी नोटबंदी के समर्थन में!

Posted on Posted in Politics

500 और 1000 के पुराने नोटों को बंद करने की केंद्र की घोषणा के बाद भले लोग कैश की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन इस फैसले के 40 दिन बाद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोगों का समर्थन मिल रहा है। लोग सिर्फ नोटबंदी पर ही उनका साथ नहीं दे रहे, बल्कि उनपर राहुल गांधी द्वारा भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोपों को भी अधिकांश लोग आधारहीन मानते हैं। यह जानकारी सी-वोटर के एक सर्वे से सामने आई है।

 

नोटबंदी से होने वाली परेशानी की तय समय के समाप्त होने से 10 दिन पहले आए इस सर्वे में कहा गया है कि भले लोग पीएम मोदी के फैसले के साथ हैं , लेकिन अब वे मान रहे हैं कि दिक्कतें बढ़ी हैं और लोग जल्द चाहते हैं कि हालात सामान्य हों। यह सर्वे 19-20 दिसंबर के बीच 24 राज्यों के 419 लोकसभा क्षेत्रों और 897 विधानसभा क्षेत्रों में कराए गए हैं।
 
यह सर्वे बताता है कि जिस प्रकार कुछ दिन से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ देश का विपक्ष लामबंद हुआ है उससे देश की जनता के फैसले पर कोई असर नही पड़ा।नरेंद्र मोदी पहले भी जनता की पहली पसंद थें और आज भी हैं।
 
इस सर्वे में सबसे चौकाने वाला तथ्य ये था कि अधिकतर लोगों ने फैसले का समर्थन किया,मगर अपनी दिक्कतों के जल्द निपटारे की बात भी कही।
गौरतलब है कि पिछले महीने की 8 तारीख यानि 8 नवम्बर सन 2016 को प्रधानमंत्री मोदी ने 500 और 1000 के नोटों को ‘लीगल टेंडर’ के दर्जे से हटा दिया था।500 और 1000 क नोट के बंद होने के बाद जो एक तथ्य सामने आया है वो ये है कि देश की जनता से ज़्यादा तकलीफ देश की कुछ राजनैतिक पार्टियों को हो रही है।अब कहीं ये चोर की दाढ़ी में तिनके वाली बात तो नही है?
 
 
देखिये कैसे मोदी जी ने राहुल गाँधी के ऊपर छोड़ा परमाणु बम