करोड़ो के हवाले रैकेट में फंसे केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन!

Posted on Posted in Politics
दिल्ली सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने समन भेजा है। जैन पर हवाला के जरिए 17 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने का आरोप है। आईटी डिपार्टमेंट ने उन्हें 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है। दूसरी ओर केजरीवाल के मंत्री ने हवाला के आरोपों को खारिज किया है। केजरी बोले- 30 सितंबर को साजिश का खुलासा करेंगे…
 
– मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ”मैंने आज सुबह सत्येंद्र को बुलाया था। सारे दस्तावेज देखे। वो निर्दोष हैं उन्हें फंसाया जा रहा है। अगर दोषी होते तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया होता। हम उनके साथ खड़े हैं।”
 
– सीएम ने आगे कहा, ‘‘आप विधायकों और मंत्रियों के खिलाफ झूठे केस, मेरे खिलाफ एफआईआर, मुझ पर सीबीआई रेड कराई गई…क्यों? एक बहुत बड़ी साजिश है, हम 
 
30 सितंबर को असेंबली में इसका खुलासा करेंगे।”
 
satyendra jain income tax raid
 
जैन पर क्या है आरोप?
 
– आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक, जैन पर 4 कंपनियों को 17 करोड़ रुपए गैरकानूनी तरीके से ट्रांसफर करने और उनसे चेक लेने का आरोप है।
– कहा जा रहा है कि जैन ने इस पैसे से अवैध कालोनियों में प्रॉपर्टी खरीदी।
 
समन पर जैन की सफाई
 
– सत्येंद्र जैन ने कहा, ”आईटी डिपार्टमेंट ने मुझे गवाह के तौर पर बुलाया है। कुछ कंपनियों का रिएसेसमेंट होना है, मैंने इनमें इनवेस्टमेंट किया था।”
 
– ”जब मैंने पहली बार इलेक्शन लड़ा तो इन कंपनियों से नाता तोड़ लिया था। मुझे किसी अवैध ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं है।”
 
 
सत्येंद्र जैन पर आई इस खबर ने केजरीवाल के मूँह पर एक और करारा तमाचा मारा गया है।केजरीवाल की नौटँकी पॉलिटिक्स का यही रिजल्ट है।