modi 1 cr gift

प्रधानमंत्री मोदी का देश की जनता को 1 लाख करोड़ का गिफ्ट! पढ़ें कैसे!

Posted on Posted in Politics, Social Issues
2:04 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात किया। यह ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 27वां एपिसोड था। पीएम मोदी पहले ही लोगों से विषय और थीम पर सुझाव मांग चुके हैं।
 
उन्होंने 25 दिसंबर को प्रसारित होने वाले इस साल इस तरह के अंतिम कार्यक्रम के लिए लोगों से उनके सुझाव साझा करने को कहा था। उन्होंने इसके लिए एक टोल फ्री नम्बर पर कॉल करने या एक मोबाइल एप के जरिये सुझाव प्रेषित करने को कहा था।
 
पीएम मोदी ने देश की जनता को नए साल की शुभकामनाएं दीं। 15 साल बाद हॉकी में हमारी टीम ने हॉकी का जूनियर वर्ल्ड कप जीता, जिस पर हमें गर्व है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की 4-0 से जीत सराहनीय है। इस जीत ने हमें गौरवान्वित महसूस कराया है।सरकार ने संयुक्त राष्ट्र की भावना के अनुरूप नया कानून पास किया। पहले दिव्यांगों की सात श्रेणियां शामिल थीं अब इन्हें बढ़ाकर 21 कर दिया गया है। 
 
सरकार ने संयुक्त राष्ट्र की भावना के अनुरूप नया कानून पास किया। पहले दिव्यांगों की सात श्रेणियां शामिल थीं अब इन्हें बढ़ाकर 21 कर दिया गया है।इस कानून के बाद दिव्यांगों के पास नौकरी के ज्यादा अवसर होंगे। सरकारी नौकरी में उनके लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाकर 4 फीसदी कर दी है। संसद का सत्र न चलने से देशवासियों में रोष है लेकिन इस बीच एक उत्तम काम भी हुआ जिस पर किसी का ध्यान नहीं दिया।
 
इस बीच दिव्यांगों से जुड़ा एक बिल संसद में पारित हुआ।देश की भलाई के लिए जो भी सही है वह हमारी प्राथमिकता है।बेनामी संपत्ति कानून को बहुत धारदार बनाया है आने वाले समय में उसे भी लागू करेंगे।कठिनाइयों के बावजूद भी किसानों ने बुआई का रिकॉर्ड तोड़ दिया।थकने और रुकने का सवाल ही नहीं है। मुझे 125 करोड़ देशवासियों का साथ है अब रुकने का तो सवाल ही नहीं है।जनता का जब तक सहयोग है तब तक ऐसे लोगों से लड़ना बहुत आसान है।छापेमारी में पकड़े गए लोगों पर हुई कार्रवाई का सीक्रेट देश के जागरूक नागरिकों द्वारा दी जा रही जानकारी है। 
 
पिछले कुछ ही दिनों में cashless कारोबार, बिना नगद का कारोबार, 200 से 300 प्रतिशत बढ़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी से जितनी पीड़ा आपको होती है, उतनी ही पीड़ा मुझे भी होती है। उन्होंने कहा कि भांति-भांति अफवाहों के बावजूद भी देशवासियों के मन को कोई डुला नहीं सका है। महामना मदन मोहन मालवीय को जयंती पर याद करने और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देने के बाद पीएम ने दो योजनाओं की सौगात देश को दी। उन्होंने बताया कि क्रिसमस के दिन दो योजनाओं का लाभ मिलने जा रहा है। 
 
ग्राहकों के लिये ‘लकी ग्राहक योजना’ और व्यापारियों के लिये ‘डीजीधन व्यापार योजना’ शुरू हो रही है। क्रिसमस की सौगात के रूप में, पंद्रह हजार लोगों को ड्रॉ सिस्टम से इनाम मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत 15 हजार लोगों के खाते में एक-एक हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा और ये सिर्फ आज के लिए नहीं है। ये योजना आज से शुरू होकर 100 दिन तक चलने वाली है।
 
हर दिन 15 हजार लोगों को एक-एक हजार रुपए का इनाम मिलेगा।पीएम ने कहा आज का दिन सेवा, त्याग और करुणा को अपने जीवन में महत्व देने का अवसर है।’ ईसा मसीह के कहे गए वाक्य का उल्लेख करते हुए पीएम ने कहा कि ईसा मसीह ने कहा कि गरीबों को हमारा उपकार नहीं, हमारा स्वीकार चाहिए।मन की बात की शुरुआत पीएम मोदी ने देश की जनता को क्रिसमस की बधाई देकर की।
 
 
इस संबंध में पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया था। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज साल 2016 की आखिरी मन बात की बात है, साथ ही उन्होंने इस दौरान देश से उनके साथ जुड़ने की अपील भी की है। बता दें कि मन की बात में पीएम देश से कई मुद्दों पर बात करते हैं। वो स्कूली बच्चों से उनकी परिक्षाओं को लेकर बात कर चुके हैं तो उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी के बाद भी देश से इन मुद्दों पर बात की थी।
 
 
 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए The Hindu Historian के फेसबुक पेज को लाइक करें 
 
मोदी का देश के नाम सन्देश विडियो में देखें 

Related Posts

Also READ  मोदी सरकार का देश के फौजियों को बड़ा तोहफा देखें क्या है!!!!!!!!!!

Comments

comments