sushma swaraj embassy

सुषमा जी ने छुट्टी के दिन खुलवाया अमेरिका में एम्बेसी

Posted on Posted in Politics
11:50 pm

मोदी सरकार में सबसे अधिक सक्रिय नेताओं की अगर बात की जाये तो सबसे पहले सुषमा स्वराज का नाम आता है. ट्विटर के जरिये देश विदेश में फैले करोड़ों भारतियों की मदद के अनेकों उदाहरण हैं हमारे सामने. उसी कड़ी में एक और कारनामा सुषमा जी ने किया जब छुट्टी के दिन अमेरिका में भारतीय एम्बेसी खुलवा दी जहाँ वीसा सम्बंधित काम होते हैं.

सरिता टकरू के पति की हरियाणा में मौत हो गयी और उनका एकमात्र बेटा जो अमेरिका का नागरिक है, उसे भारत आने के लिए वीसा की जरुरत थी. मगर अमेरिका में दशहरा और मुहर्रम के चलते दो दिन की छुट्टी थी. इसका मतलब था उसे गुरुवार तक वीसा नहीं मिल सकता था और ऐसे में वो अपने पिता का अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पता.

 

 

Also READ  अबू धाबी के प्रिंस ने बोला “जय श्री राम” तो उनकी बेगम ने “रामचरितमानस” को सर पर उठा लिया

उसकी मां ने ऐसे वक़्त में सुषमा जी से गुहार लगायी और सुषमा जी ने तुरंत मदद करने का वादा किया. उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए छुट्टी में भी एम्बेसी खुलवाकर वीजा देने का इंतजाम करवाया।

 

 

सुषमा ने कहा- घबराएं मत, मिलेगा वीजा

उनके निर्देश पर एम्बेसी ने ताकरू से अभय का फोन नंबर लिया। और कुछ देर बाद सुषमा ने ट्वीट कर बताया कि अभय से एम्बेसी ने कॉन्टैक्ट किया था और अप्लाई के बाद उन्हें शिकागो से वीजा मिल जाएगा।
– सुषमा इससे पहले भी ट्विटर के जरिए कई लोगों की मदद कर चुकी हैं।

 

Related Posts

Also READ  हिंदुओं की शादी में खर्चे को भी अब कंट्रोल करने की फिराक में कांग्रेसी नेता!किया सदन में बिल पेश,मगर उनकी असली सच्चाई अब आयी सामने!

Comments

comments